NEWS

‘Social Media’ के माध्यम से कर रहे लोगो की मदद, सभी समस्याओं का करते है निराकरण

अंकिता सिंह
कानपुर नगर। कोरोना संक्रमण के इस दौर में जब सरकार ने पूरे प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू लगा रखा है। घर के बाहर जाने पर पाबंदी की वजह से लोगों को कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है ऐसे में बर्रा के अधिवक्ता अमित मिश्रा और केशव नगर निवासी मनीष त्रिपाठी ने मिलकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया। सबसे पहले इन लोगों ने पूरे कानपुर के ढाई सौ लोगों को जोड़ कर “हमारा कानपुर बेहतर कानपुर” नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया। लोगों को अपनी समस्याएं रखने के लिए एक अच्छा सोशल मीडिया प्लेटफार्म मिला तो लोगों ने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अपने -अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं,अस्पतालों में बेड की जरूरत, प्लाज्मा, ब्लड, भोजन ,चिकित्सीय परामर्श,सेनेटाइजिंग,टीकाकरण आदि से समन्धित समस्याओं को बताया।

अधिवक्ता अमित मिश्रा और मनीष त्रिपाठी ने बताया कि फेस बुक, व्हाट्सएप के माध्यम से आने वाली समस्याओं पर हम लोग सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से भी बात कर कर समस्या का निराकरण कराते है एवं अपने स्तर पर फेसबुक व व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्यों के माध्यम से जरूरत मन्द लोगों को भोजन, ब्लड, प्लाज्मा, होम आइसोलेशन किट, सेनेटाइजिंग, मेडिकल परामर्श, टीकाकरण सम्बन्धी समस्याओं की जरुरतों को पूरा करने का एक छोटा सा प्रयास कर रहे हैं।
प्रत्येक सप्ताह अनुभवी चिकित्सकों द्वारा वर्चुअल वेबिनार के माध्यम से ग्रुप के लोगों के बीच कोरोना संक्रमण से सम्बंधित जागरूकता अभियान भी लगातार चलाया जा रहा है। वेबिनार में प्रश्न उत्तर के द्वारा लोगों की शंकाओं को भी दूर किया जा रहा है। अमित मिश्रा को इस मुहिम में आनंद यादव,रितेश,आशुतोष, पूजा श्रीवास्तव, आरुष त्रिपाठी भी साथ दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!