HEALTHNEWS

Lockdown: AIIMS प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया ने सुझाया बढ़ते कोरोना मामलों पर काबू पाने के लिए, लॉकडाउन का यह नया फॉर्मूला

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने कहा कि, जिन इलाकों में कोविड पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 10 फीसदी के पार चला गया हो, वहां लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जाना चाहिए।

नेहा पाठक
समय टुडे डेस्क। देश कोरोना का कहर जारी है। भारत में बीते कई दिनों से कोरोना के 3 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के कहर को कम करने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां लागू हैं फिर भी मामलों में कमी नहीं आ रही है। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर से संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) के कयास लगाए जाने लगे हैं। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार कर चुके हैं। उन्होंने राज्यों से भी यह कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) को ‘अंतिम विकल्प’ के रूप में देखें. इस बीच AIIMS प्रमुख डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बढ़ते कोरोना पर काबू पाने के लिए Lockdown का फॉर्मूला सुझाया।

मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि, जिन इलाकों में कोविड पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 10 फीसदी के पार चला गया हो, वहां लॉकडाउन जरूर लगाया जाए. गुलेरिया ने यह फार्मूला ऐसे वक्त सुझाया है, जब कोरोना वायरस की दूसरी लहर में नए मामलों की सुनामी सी आ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!