NEWS

‘COVID’ के चलते नहीं मिली छुट्टी, तो थाने में हुई महिला कॉन्सटेबल की ‘HALDI’ की रस्म

श्वेता मिश्रा
समय टुडे डेस्क।
कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों की वजह से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में जहां एक तरफ लोगों से घरों में रहने को कहा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर्स और पुलिस वालों को छुट्टियां नहीं मिल रही हैं। वो लगातार अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं। इसी बीच राजस्थान (Rajasthan) से एक ऐसी खबर सामने आई है, जहां एक महिला कांस्टेबल छुट्टी लेने की स्थिति में नहीं है, तो उसने थाने में ही अपनी हल्दी की रस्म पूरी करवाई। आने वाले दिनों में जल्द ही उसकी शादी होने वाली है।

लॉकडाउन में थाने में हल्दी की रस्म की चर्चा

राजस्थान के डूंगरपुर कोतवाली में तैनात एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल की शादी होने वाली है और उसकी हल्दी रस्म की कल से ही पूरे इलाके में चर्चा में है.।दरअसल, डूंगरपुर कोतवाली में तैनात आशा नाम की महिला पुलिस कॉन्स्टेबल की हल्दी की रस्म थाने में संपन्न हुई। आशा की हल्दी की रस्म का समारोह थाना परिसर में ही इसलिए हुआ, क्योंकि राज्य में जगह-जगह लॉकडाउन की वजह से उन्हें इसके लिए छुट्टी नहीं मिल पाई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महिला पुलिस कॉन्स्टेबल आशा की शादी होने वाली है, मगर कोरोना के बढ़ते केसों की वजह से उन्हें हल्दी की रस्म के लिए छुट्टी नहीं मिल पाई और यही वजह है कि हल्दी की रस्म थाने में ही निभाई गई। यहां थाने में अन्य महिला कॉन्स्टेबलों ने दुल्हन आशा को हल्दी लगाई और मंगल गीत गाकर रस्म को अच्छे से निभाया. लॉकडाउन में ऐसी तस्वीरें भी एक सुकून देती हैं।

पिछले साल लॉकडाउन की वजह से टल गई थी शादी, इस बार भी…

आशा का कहना है कि उनकी शादी पिछले साल मई में ही होने वाली थी, मगर देशव्यापी लॉकडाउन और कोरोना की वजह से स्थगित कर दी गई थी कि शादी अगले साल होगी. इस साल उनकी शादी पहले से ही 30 अप्रैल को तय थी, जो अब कुछ ही दिनों में होने वाली है। हालांकि, लॉकडाउन की वजह से अभी वह ड्यूटी पर ही हैं और यही वजह है कि जब हल्दी की रस्म के लिए उन्हें छुट्टी नहीं मिली तो थाने में ही इसका आयोजन किया गया।

आशा की हल्दी की रस्म में थाने की महिला स्टाफ ने परिवार के चाची-भाभी की भूमिका निभाई और शादी का मंगल गीत गाकर आशा को हल्दी लगाई गई। इस बीच आशा के लिए खुशी की बात ये है कि आशा को शादी के लिए छुट्टी मिल गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!