HEALTHNEWS

BJP सांसद कौशल किशोर के बड़े भाई का कोरोना से निधन, खुद ‘tweet’ कर दी जानकारी

अखिलेश कुमार
लखनऊ।
मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर के बड़े भाई महावीर प्रसाद का शनिवार देर रात कोरोना से निधन हो गया। वह करीब एक सप्ताह से केजीएमयू के कोविड अस्पताल में भर्ती थे। बता दें कि शनिवार को ही बीजेपी सांसद वीडियो जारी करके लखनऊ में ऑक्सीजन की किल्लत का मुद्दा उठाया था और धरने पर बैठने की बात भी कही थी।

जानकारी के मुताबिक करीब एक सप्ताह पहले संक्रमित होने पर उन्हें केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। दो-तीन दिन से उनकी हालत और बिगड़ गई और शनिवार देर रात उनका निधन हो गया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘मेरे बड़े भाई महावीर प्रसाद को कोरोना महामारी ने लील लिया’

सीएम योगी से की थी ऑक्सीजन की मांग
महावीर प्रसाद की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें कीजीएमयू अस्पताल से डालीगंज कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था।बता दें कि सांसद कौशल किशोर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन है कि कोरोना संक्रमित लोगों की एक बड़ी संख्या होम आइसोलेशन में है। उनको ऑक्सीजन की जरूरत है। ऑक्सीजन गैर रिफलिंग प्लांट पर इन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लखनऊ के मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने वीडियो जारी कर बयां किया दर्द। सांसद कौशल किशोर ने कहा कि लोग दिन भर बॉटलिंग प्लांट पर खड़े रहते हैं मगर ऑक्सीजन नहीं मिलती। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि मेरे पास सैकड़ों की संख्या में मदद मांगने वालों के फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे सामने मजबूरी है, अगर हालात नहीं सुधरे तो मजबूरन मुझे धरने पर बैठ जाना पड़ेगा। ऐसे हालात में मैं ऐसा कुछ नहीं करना चाहता हूं। बता दें कि एक दिन पहले ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने दावा किया था कि राजधानी लखनऊ और प्रदेश में सब ठीक है, कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं है। हालांकि बीजेपी सांसद कौशल किशोर के ‘मजबूरी’ भरे वीडियो ने मंत्री के दावों की पोल खोल दी है।

लखनऊ में लगातार बिगड़ रहे हालात
बता दें कि लखनऊ में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। यहां पर अब तक 1 लाख 78 हजार 673 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1 हजार 640 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। हालांकि 1 लाख 23 हजार 890 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। इस समय लखनऊ में 53 हजार 143 लोगों का इलाज चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!