NEWSUTTAR PRADESH

BJP जुटी उत्तर प्रदेश 2022 के मिशन में, यूपी सरकार के कैबिनेट का होगा विस्तार, जानिए वजह …..

सौरभ शुक्ला
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच सियासी हलचल तेज है। मंत्रिमंडल का विस्तार लगभग तय माना जा रहा है। दरअसल तीन मंत्रियों की मौत के बाद पद खाली है। यही नहीं चर्चा है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। आपको बता दें कि योगी कैबिनेट में इस समय 53 मंत्री हैं। इसमें 23 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 21 राज्य मंत्री हैं।

जानकारी के मुताबिक योगी कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या 60 हो सकती है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि अगामी चुनावी समर को देखते हुए क्या मंत्रियों की संख्या बढ़ाई जाएगी? या सिर्फ खाली पदों पर ही किसी को जिम्मेदारी दी जाएगी। हालांकि सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हैं। पर हकीकत क्या है यह तो पर्दा उठने के बाद ही पता चलेगा

चेतन चौहान समेत तीन मंत्रियों की हो चुकी है मौत

योगी सरकार के तीन मंत्रियों की कोरोना से मौत के बाद पद खाली है। होमगार्ड मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया था। चेतन चौहान का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ था। चेतन चौहान कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे। वहीं कोरोना संक्रमण के कारण कैबिनेट मंत्री और कानपुर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरुण की भी मौत हो गई थी। 18 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें लखनऊ पीजीआई में भर्ती कराया गया था। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने मंत्री विजय कश्यप को भी छीन लिया। ऐसे में तीन पद खाली है जिनकी जिम्मेदारी किसी को मिलनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!