NEWSUTTAR PRADESH

3T फॉर्मूले से कंट्रोल हुआ कोरोना: UP सरकार

अखिलेश कुमार
लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर का कहर उत्तर प्रदेश के गांवों में जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। इस बैठक में कोविड ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारी भी रहेंगे। जिलाधिकारियों की बैठक शाम 4 बजे और जनप्रतिनिधियों की बैठक शाम 5 बजे होगी।

स्टडी के अनुसार, कोरोना से ठीक हो चुके वे मरीज जो पहले से हृदय से जुड़ी किसी प्रकार की समस्या से जुझ रहे हैं वे बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। अगर आपको सीने में दर्द या ऊपर बताए गए किसी तरह के लक्षण दिखाई दें तो खुद उपचार ना करें, बल्कि तुरंत डॉक्टर से मिलकर अपनी जांच कराएं।
इस बीच यूपी सरकार ने दावा किया है कि हमने कोरोना की दूसरी लहर को कंट्रोल कर लिया है। सरकार का कहना है कि 3T फ़ॉर्मूले ने कमाल किया है और ताज़ा आंकड़े अच्छे संकेत लेकर आये हैं। सरकार का कहना है कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रिटिंग के जरिए कोरोना की दूसरी लहर के कहर को रोक लिया गया है।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सिर्फ 7735 मामले सामने आए हैं। यह बीते माह 24 अप्रैल को सामने आए कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामलों की संख्या से 30,320 कम है. पिछले 24 घंटो में 17,668 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को उपचार के पश्चात डिस्चार्ज किया गया है. प्रदेश में अब कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 1,03,276 है।

इस प्रकार प्रदेश में 30 अप्रैल, 2021 को दर्ज किए गए कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक एक्टिव मामलों 3,10,783 में 68 प्रतिशत की कमी आयी है। राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर में निरन्तर वृद्धि हो रही है. वर्तमान में यह दर बढ़कर 92.5 प्रतिशत हो गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 2,89,210 टेस्ट हुए अब तक 4 करोड़ से अधिक टेस्ट किए गए.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!