NEWS

31 मई से अनलॉक होगी दिल्ली, कंस्ट्रक्शन गतिविधियां और फैक्ट्रियां चालू होंगी

मनप्रीत कौर
नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के घटते केसों और पॉजिटिविटी रेट में गिरावट को देखते हुए सोमवार यानी 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार सुबह से खोला जा रहा है। सीएम ने कहा कि धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी। दिल्ली सरकार ने 31 मई तक के लिए शहर में लॉकडाउन बढ़ा दिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 1.5 फीसदी रही और कोरोना के करीब 1100 मामले आए हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम हफ्ते दर हफ्ते जनता के सुझावों और विशेषज्ञों की राय के आधार पर इसी तरह धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे, बशर्ते कोरोना फिर से बढ़ने नहीं लगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में दिल्लीवासियों की मेहनत से दिल्ली में स्थिति तेजी से सुधर रही है, लॉकडाउन के बाद अब दिल्ली धीरे-धीरे अनलॉक के लिए तैयार है। सीएम ने कहा कि समाज के सबसे कमजोर वर्ग गरीब दिहाड़ीदार मजदूरों को ध्यान में रख कर यह निर्णय लिया गया है। दिल्ली सरकार ने यह फैसला एक सर्वे के बाद लिया है। एक नए सर्वेक्षण के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के करीब 80 प्रतिशत व्यवसायी चाहते हैं कि दिल्ली सरकार एक जून के बाद लॉकडाउन हटा दे और कड़ी शर्तों के साथ बाजारों को खुलने की मंजूरी दे।

दिल्ली के व्यवसायियों के संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) द्वारा कराए गए इस सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वाले लोगों में होटल एवं रेस्त्रां सहित विभिन्न उद्योगों के 560 संगठन शामिल थे। सर्वेक्षण में सौंदर्य और सेहत से जुड़े व्यवसायों के संघों ने भी हिस्सा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!