NEWSUTTAR PRADESH

समाजवादी पार्टी ने जारी की 24 प्रत्याशियों की नई लिस्ट, इस सीट से भी किस्मत आजमाएंगे अखिलेश

अजीत कुमार

लखनऊ / नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में विधानसभा के लिए सभी पार्टियों ने धीरे-धीरे अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं। सोमवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 24 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में सपा ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर नगर से सभामती शुक्ला को टिकट दिया है।

इस सूची में अखिलेश यादव का भी नाम है। उन्हें आजमगढ़ के मुबारकपुर सीट से भी उम्मीदवार बनाया गया है। अखिलेश फिलहाल आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद हैं। गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे और इससे पहले करहल विधानसभा सीट से पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। करहल सीट के लिए मतदान 20 फरवरी को तीसरे चरण में होना है।

सपा द्वारा जारी सूची में प्रतापगढ़, इलाहाबाद, गोंडा, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर के प्रत्याशियों नामों का ऐलान किया गया है।

इससे पहले भाजपा जनता पार्टी ने रविवार को पूर्वांचल के 45 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। आपको बता दें कि यूपी के 403 विधानसभा सीटों पर मतदान 7 चरणों में मतदान होंगे। सबसे पहले 10 फरवरी, फिर 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को आएंगें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!