NEWSUTTAR PRADESH

समाजवादी पार्टी के लोग खोटे सिक्के हो गए हैं, तभी जनता का मोहभंग हो गया है : राजनाथ सिंह

अजीत कुमार

बाराबंकी। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बाराबंकी की रामनगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी शरद कुमार अवस्थी के पक्ष में चुनावी सभा की। नसभा के दौरान उन्होंने कहा कि बाराबंकी से मेरा पुराना नाता है। यहीं हैदरगढ़ से मुझे विधायक चुना गया और मैं मुख्यमंत्री भी बना।

राजनाथ सिंह ने कहा कि एक समय बाराबंकी समाजवादी पार्टी का गढ़ था। समय पूरे देश मे कांग्रेस बहुत मजबूत थी। उस समय यहां की जनता राम सेवक यादव और डॉ राम मनोहर लोहिया जैसे दिक्कज समाजवादियों के साथ खड़ी थी, लेकिन जब से प्रदेश में नकली समाजवादियों का आना हुआ है, यहां की जनता का मोहभंग हो गया है, जो लोग उत्तर प्रदेश में समाजवादी होने का दावा करते हैं, उन्हें समाजवाद छूकर भी नहीं गया।

उन्होंने आगे कहा कि केवल समाजवादी नाम रख लेने से कोई समाजवाद नहीं बन जाता, बल्कि असली समाजवादी वही होता है जो गरीब की भूख और भय का समाधान करे. उन्होंने कहा कि समाजवादी होने का दावा करने वाले तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करते और समाज को टुकड़ों में बांटकर सरकार नहीं बनाते. आज समाजवाद को बात करने वाले समाजवादी पार्टी के लोग खोटे सिक्के हो गए हैं और खोटे सिक्के कभी बाजार में नहीं चला करते। इसी तरह समाजवादी पार्टी भी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में नहीं चलने वाली।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने पूरी जिंदगी जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति नहीं कि है, बल्कि जनता की आंख से आंख मिलाकर की है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने ही सच्चे अर्थों में समाजवाद के मूल भाव को समझा है। भाजपा ने समाजवाद के अपने अंदर स्थान भी दिया और सम्मान भी दिया है. हम लोगों ने जनता को मुफ्त गैस, इलाज, पक्के मकान, देश में पहली बार मुफ्त राशन दिया। संकट की घड़ी में भय और भूख हमने दोनों का समाधान किया है. हम राष्ट्रवादी भी हैं, समाजवादी भी हैं। बीजेपी आप के विश्वास को टूटने नहीं देगी. यही असली समाजवाद होता है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि आज समाजवादी पार्टी में लोग नकली समाजवादी हैं. सच्चे अर्थों में समाजवाद के रास्ते पर चलने वाले हम लोग हैं. हम लोग समाजवादी भी हैं और अगर राष्ट्र के स्वाभिमान पर अगर दुनिया की कोई ताकत चोट करने की कोशिश करेगी तो उसका मुंहतोड़ जवाब देने वाले हम लोग असली राष्ट्रवादी भी हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपने घोषणा पत्र में लिखा था की हम 370 को खत्म करके दिखाएंगे. भारत और पाकिस्तान विभाजन हुआ। वहां जो लोग रह गए, उनको प्रताड़ित किया जा रहा है। हम उन्हें नागरिकता देंगे। ये कानून हमने डंके की चोट पर पास किया है। हिन्दू, ईसाई, सिख और पारसी को हमने सम्मान दिया है। 1984 में हमने कहा था कि भव्य राम मंदिर बनेगा, जो हमने कहा वो किया। आगे भी करते रहेंगे।

राजनाथ सिंह ने बाराबंकी की जनता से अपील करते हुए कहा विधानसभा रामनगर सीट से भाजपा प्रत्याशी शरद कुमार अवस्थी को जीत दिलाएं और उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनवाएं। उन्होंने कहा कि बाराबंकी से मेरा पुराना नाता है और यहां की जनता के लिए मेरे घर के दरवाजे हमेशा खुले हैं। राजनाथ ने रामनगर विधानसभा क्षेत्र की जनता से वादा किया कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनते ही यहां की बुढ़वल चीनी मिल को शुरू करवाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!