NEWSUTTAR PRADESH

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अटल बिहारी बाजपेई जी को लेकर बड़ा ऐलान, जरूरत पड़ी तो बाह को बनाएंगे जिला

आगरा की बाह विधानसभा में अटल विवि बनाने की समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने घोषणा की है। आगरा में रविवार को बाह विधानसभा चुनाव क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने किया ऐलान। स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर को भी दी श्रद्धांजलि। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर भी साधा सीधा निशाना।

अजीत कुमार

आगरा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को आगरा के बाह विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने यहां की जनता से वादा किया कि यदि जरूरत पड़ी तो बाह को जिला बनाने से वह पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि आगरा पर्यटन का केंद्र है तो बटेश्वर में धार्मिक पर्यटन महत्‍व भी कम नहीं है। इस क्षेत्र में विकास की बहुत जरूरत है। इसलिए जरूरत पड़ने पर इसे जिला बनाया जाएगा। उन्होंने यहां की जनता से वादा किया कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर बाह में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर विश्वविद्यालय बनाएगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि बाबा गर्मी निकालने की बात करते हैं और हम गर्मी और सर्दी निकालने की बात नहीं करते। हम नौजवानों को पुलिस में भर्ती करने की बात करते हैं। उन्हें रोजगार दिलाने की बात करते हैैं। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने नौजवानों का रोजगार छीनकर उन्हें घर बैठाने का काम किया। बाह क्षेत्र का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा सरकार रोजगार विकसित करने के लिए इस क्षेत्र में कोई उद्योग स्थापित नहीं कर पाई। न ही रोजगार के दूसरे संसाधन ही विकसित किए गए। नहरें हैं लेकिन खेतों की सिंचाई के लिए पानी नहीं है। गठबंधन की सरकार बनने पर पानी लाने के लिए हम विशेष योजनाएं बनाएंगे।

भाजपा को हराने की अपील करते हुए कहा कि ये चुनाव यूपी के भविष्य का चुनाव है। संविधान को बचाने का चुनाव है। बाह में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने की जरूरत है। भाजपा सरकार ने महंगाई बढ़ाई। उन्होंने बाह में पार्टी प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा को जिताने की अपील की। इसके बाद वह एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र के खंदौली में सभा करने के लिए रवाना हो गए। इससे पहले सभी ने स्वर कोकिला लता मंगेश्वर के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!