NEWSUTTAR PRADESH

सपा-भाजपा की टक्कर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की झड़प, एसपी सिटी ने कहा की मझे मारा थप्पड़

आनंद कुमार
इटावा। उत्तर प्रदेश में आज ब्लॉक प्रमुखों के लिए चुनाव हुए। इस दौरान कई जगहों पर हिंसा हुई। इन चुनावों के नतीजे आज ही शाम तक ही आ जाएंगे। इससे पहले 349 सीटों पर पहले ही निर्विरोध चुनाव हो चुका है। इस बीच उत्तर प्रदेश के इटावा, बाराबंकी और कानपुर सहित कई जगहों पर बवाल हुआ। खबर लिखे जाने तक 825 में से 655 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। BJP समर्थित 525 प्रत्याशी जीत चुके हैं तो समाजवादी पार्टी के 63 प्रत्याशी जीते हैं। कांग्रेस 00 पर है तो अन्य के खाते में 67 सीटें गई हैं।

इटावा में कई राउंड फायरिंग
वोटिंग के दौरान इटावा के बढ़पुरा ब्लॉक में सपा-भाजपा की टक्कर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की झड़प हो गई। इस दौरान 2 दर्जन से अधिक राउंड फायरिंग की गई। एसपी सिटी को भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से थप्पड़ मारने की खबर है। पुलिस की तरफ से जवाबी कार्रवाई के तौर पर आंसू गैस फायरिंग की गई और अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई। इस दौरान भाजपा सदर विधायक सरिता भदौरिया और जिला अध्यक्ष के साथ पुलिस की जमकर कहासुनी हुई।

एसपी सिटी के साथ धक्का-मुक्की

बवाल के बाद जनपद के जिला अधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे सभी अधिकारियों से वार्ता के साथ ही जांच के आदेश दिए. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के बीच में एक भीड़ का जत्था आया और उसने हंगामा शुरू कर दिया और कुछ राउंड फायर भी किये. व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस ने मामले को कंट्रोल करते हुए भीड़ को पीछे किया, साथ ही यह भी बताया है कि एसपी सिटी के साथ धक्का-मुक्की हुई है इसकी वीडियो मौजूद है इस पर जांच की जा रही है।

बाराबंकी में बवाल
इसके अलावा बाराबंकी में सपा-भाजपा के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान मसौली और त्रिवेदीगंज ब्लॉक में आमने-सामने आये सपा-भाजपा के कार्यकर्ता में बहस के साथ हुई तीखी झड़प हुई। वोटरों को अपने पाले में करने के लिए रस्साकसी चली। पुलिसकर्मियों ने सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में बीच-बचाव कराया, झड़प के दौरान जैदपुर से सपा विधायक गौरव रावत भी मौजूद थे। बाराबंकी में बवाल के दौरान हाईवे पर कई घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर बितर कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!