NEWS

शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय संधू का हुआ निधन, सीएम अमरिंदर ने जताया शोक

नेहा वर्मा
पंजाब। महान स्वतंत्रता सेनानी और शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय संधू का शुक्रवार को निधन हो गया। उन्होंने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली. वे पिछले कुछ दिनों से लगातार सिंघु बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन में शामिल हो रहे थे। उन्होंने तीनों कृषि कानून का पुरजोर रूप से विरोध किया था और किसानों को अपना समर्थन जाहिर किया। लेकिन फिर उनकी तबीयत बिगड़ी और वे कोरोना का शिकार हुए। अब भगत सिंह के भतीजे ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके जाने से पूरे पंजाब में शोक की लहर है और सीएम अमरिंदर सिंह ने भी दुख जाहिर किया है।

अमरिंद सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भतीजे के निधन से काफी दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. मैं बताना चाहता हूं कि अभय संधू के इलाज में जितने भी रुपये खर्च हुए थे, उन्हें अब हम वहन करेंगे. वाहेगुरु उन्हें शांति प्रदान करे. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी इस खबर पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने अभय संधू को एक सामाजिक कार्यकर्ता बताया है और कहा है कि वे कोरोना के बाद शरीर में दिखीं स्वास्थ्य जटिलताओं से उबरने में सफल नहीं रहे।

पंजाब में कोरोना का कहर जारी

पंजाब की कोरोना स्थिति की बात करें तो राज्य में मामले अभी भी फुल स्पीड से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 8,068 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 180 लोगों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया। राज्य में अभी भी कोरोना की स्थिति विस्फोटक बनी हुई है. दूसरे राज्यों में जरूर मामले सुस्त पड़ते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन पंजाब में अभी भी कोरोना बेकाबू दिखाई पड़ रहा है। अस्पताल में भी मरीजों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है और स्वास्थ्य सेवाएं भी जवाब दे रही हैं। वैसे पंजाब में कोरोना वैक्सीन को लेकर भी जबरदस्त सियासत देखने को मिल रही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया है कि पंजाब को दूसरे राज्यों की तुलना में कम वैक्सीन दी जा रही है। उन्होंने केंद्र से अपील की है कि पंजाब को समय रहते वैक्सीन की पर्याप्त सप्लाई की जाए जिससे कोरोना के खिलाफ लोगों को सुरक्षा दी जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!