NEWS

वैक्सीनेशन पर इस राज्य के मुरीद हुए PM मोदी, तारीफ में किया tweet

नेहा पाठक
नई दिल्ली।कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में वैक्सीनेशन का काम भी चल रहा है। वहीं टीकाकरण अभियान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में केरल सरकार की तारीफ की है। पीएम मोदी ने वैक्सीन वेस्टेज को कम से कम रखने पर स्वास्थ्यकर्मियों की तारीफ की है। उन्होंने वैक्सीन वेस्टेज कम से कम रखने पर स्वास्थ्यकर्मियों की सराहना की।

सीएम पिनराई विजयन ने किया था ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूत करने के लिए वैक्सीन की बर्बादी कम करना सबसे जरूरी है। बुधवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए केरल सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। दरअसल केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि राज्य को केंद्र सरकार से टीकों की 73,38,806 खुराकें मिलीं और अवेलबल अतिरिक्त डोज का भी इस्तेमाल करते हुआ 74,26,164 खुराकें दी गईं. सीएम ने इसके लिए राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों, खासकर नर्सों की तारीफ की थी।

पीएम ने की स्वास्थ्यकर्मियों और नर्सों की तारीफ

इसी ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने विजयन के ट्वीट को टैग करते हुए बुधवार को लिखा कि ‘टीकों की बर्बादी कम करने में हमारे स्वास्थ्यकर्मियों और नर्सों का उदाहरण प्रस्तुत करते देखना अच्छा लग रहा है। Covid-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए टीकों की बर्बादी कम करना महत्वपूर्ण है।’

17,02,42,410 खुराकें मुफ्त मुहैया कराईं
केरल में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 37,190 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,01,979 हो गई थी. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के नये मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर मंगलवार से नौ मई तक राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी सख्त पाबंदी लागू की गई हैं. उधर केंद्र सरकार ने बुधवार को बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 रोधी टीके की 94.47 लाख से ज्यादा खुराकें हैं और उन्हें अगले तीन दिन में 36 लाख और खुराकें मिले जाएंगी।

वैक्सीन के 16 करोड़ से ज्यादा डोज लगे

वहीं भारत में अब तक कोविड रोधी टीके की 16 करोड़ से ज्यादा खुराकें दी जा चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को रात 8 बजे तक टीके की करीब 11.5 लाख खुराकें दी गई हैं। मंत्रालय ने बताया कि मंगलवार को 18-44 आयु वर्ग के 2,29,999 लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!