NEWSUTTAR PRADESH

यूपी CM योगी ने काशी में DRDO अस्पताल का किया निरीक्षण

अंजू डागा
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को कोविड संक्रमण के प्रशासनिक उपायों की समीक्षा करने के लिए वाराणसी पहुंचे हैं। जहां मुख्यमंत्री ने वाराणसी के बीएचयू में डीआरडीओ द्वारा संचालित अस्पताल का निरीक्षण किया।

कोरोना से बचाव के तरीके

वहीं दोपहर 2:25 बजे बीएचयू स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के बाद बीएचयू सभागार में वह कार से पहुंचेंगे और वाराणसी जिले के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ दोपहर ढाई बजे से चार बजे तक वह बैठक करेंगे। इसके अलावा वाराणसी मंडल के अन्य जिलों के अधिकारियों से वर्चुअल माध्‍यम से बात करेंगे।

इससे पहले सीएम योगी शनिवार को मुरादाबाद और बरेली के दौरे पर गए थे। बरेली में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ वर्तमान में जो देश की लड़ाई चल रही है उसमें सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य होने के बावजूद उत्तर प्रदेश प्रभावी ढंग से लड़ाई लड़ रहा है। मुख्‍यमंत्री ने आश्वासन दिया कि प्रशासनिक मशीनरी कोरोना की दूसरी लहर पर अंकुश लगाने में सफल होगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि खुद का बचाव करते हुए कोरोना के प्रति व्यापक जागरूकता का कार्यक्रम जरूर चलाएं और अगर आवश्यक ना हो तो घर से बाहर ना निकलें, अगर निकलना भी पड़े तो अनिवार्य रूप से मास्‍क लगाएं और दो गज दूरी का पालन जरूर करें।

कोरोना टीका सबको लगे

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कोरोना टीका से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीका जीवन रक्षक के रूप में हमारे सामने आया है और लोगों के लिए उपयोगी रक्षा कवच बन सकता है।

24 घंटे में मिले 26 हजार कोरोना के नए मामले

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 26,847 कोरोना के नए केस दर्ज किये गये हैं। जबकि प्रदेश में कोविड के कुल एक्टिव मामले अब 2,45,736 हैं. UP में पिछले 24 घंटों में 2,23,155 टेस्ट हुए हैं. टेस्ट की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। पिछले एक सप्ताह में सक्रिय मामलों में लगभग 60 हजार की कमी आई है. ये जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी है. हालांकि सरकार ने 24 घंटे के अंदर कितने संक्रमितों की मौत हुई, इसके आंकड़े जारी नहीं किये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!