NEWSUTTAR PRADESH

ममता बनर्जी ने कहा उत्तर प्रदेश चुनाव में जीतेंगे अखिलेश यादव, पंजाब को लेकर कही ये बड़ी बात

अखिलेश कुमार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की चुनावी जंग में अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एंट्री हो चुकी है। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए ममता दीदी अब यूपी आने की तैयारी में जुट गई हैं। इस बीच यूपी चुनावों को लेकर ममता बनर्जी ने एक बयान भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने यूपी चुनाव में अखिलेश यादव का साथ देने की बात कही है।

लखनऊ आने के पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा, ”मैं वाराणसी भी जाऊंगी और शिव मंदिर में दीया जलाऊंगी। मैं जानती हूं वाराणसी पीएम का लोकसभा क्षेत्र है, लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं। मैं चाहती हूं, यूपी चुनाव में सपा की जीत हो। पंजाब में हम आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।”

ममता का लखनऊ दौरा कोई आम नहीं है। इसके पीछे बड़ी राजनीति समझी जा रही है। जिस प्रकार से ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को मात दी थी, अब उसी तरह अखिलेश यादव ममता दीदी के साथ मिलकर यूपी में खेला होबे की तैयारी कर रहे हैं। ममता ने जिस तरह पश्चिम बंगाल में खेला होबे का नारा दिया था उसी प्रकार अखिलेश ने भी राजभर के साथ मिलकर यूपी में खदेड़ा होगा का नारा दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!