NEWSUTTAR PRADESH

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ ‘संकट के समय में धन, बचत और निवेश का प्रबंधन’ विषय पर एक वेबिनार

अनुराधा सिंह
लखनऊ। भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में आज माननीय कुलपति प्रो अनिल कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में वाणिज्य विभाग द्वारा ‘संकट के समय में धन, बचत और निवेश का प्रबंधन’ विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया।

वेबिनार में मुख्य वक्ता श्री रंजनदीप ने निवेश की विभिन्न संभावनाओं के बारे में बताया। उन्होंने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार के निवेश विकल्पों जैसे फिक्स्ड डिपॉजिट, बांड, डिबेंचर क्रिप्टो करेंसी, म्यूचुअल फंड के बारे में बताया। उन्होंने इस प्रकार के निवेश के महत्व, लाभ और जोखिम पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सिक्योरिटीज़ और पूंजी बाजार का अवलोकन और विश्लेषण कर अपने अनुभव भी साझा किए।

वेबिनार का संयोजन प्रो. एहतेशाम अहमद, विभागाध्यक्ष एवं अधिष्ठाता वाणिज्य विभाग ने किया। आयोजन को सफल बनाने में आयोजन सचिव डॉ. नीरज शुक्ल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। संयोजक डॉ. दोआ नक़वी ने वेबिनार का संचालन किया। वेबिनार में सह-आयोजन सचिव सुश्री आफरीन फातिमा एवं डॉ. मनीष कुमार ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के वाणिज्य और व्यवसाय प्रशासन विभाग के सभी विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!