NEWSUTTAR PRADESH

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा ने की बैठक, महिलाओं को किया गया सम्मानित

आनन्द कुमार

कानपुर देहात। भारतीय जनता पार्टी कानपुर देहात महिला मोर्चा की कार्यसमिति पार्टी कार्यालय अकबरपुर में संपन्न हुई। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी चेतना पांडे ने कार्यसमिति की बैठक ली। पंडित दीनदयाल एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर प्रेस मीडिया प्रभारी चेतना पांडे, कानपुर क्षेत्र की प्रभारी अनीता गुप्ता, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा रेणुका सचान ने पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया। कोविड-19 काल में कानपुर देहात की 71 महिला कोरोना वारियर को अंग वस्त्र पुष्पमाला भेंट कर सम्मानित किया गया। कोरोना काल में इन महिलाओं ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने जीवन की परवाह न करते हुए लोगों की मदद की।

महिला मोर्चा की प्रदेश एवं जिले की महिलाओं ने इन कोरोना वारियर को सम्मानित किया। रीना गौतम को कोविड काल में लोगों की मदद करने एवं सहायता पहुंचाने का काम किया। महिला मोर्चा द्वारा इस पुलिस अधिकारी को सम्मानित किया गया।

महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी चेतना पांडे ने अपने संबोधन में कहा मोदी योगी सरकार द्वारा महिलाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की गई। सुकन्या योजना के अंतर्गत शादी में एक निश्चित रकम सरकार द्वारा देने की योजना प्रारंभ की गई। महिलाओं को नौकरियों में वरीयता दी गई। पूर्ववर्ती सरकार द्वारा महिलाओं का उत्पीड़न किया जाता था। वह सुरक्षित नहीं थी लेकिन योगी सरकार में महिलाएं सुरक्षित है। रोजगार के नए अवसर उनके लिए प्रदान किए गए हैं योगी सरकार द्वारा महिलाओं के लिए कई ट्रेनिंग सेंटर प्रारंभ किए गए। जिसके कारण महिलाओं को रोजगार मिला।

कानपुर क्षेत्र महिला मोर्चा की प्रभारी अनीता गुप्ता ने केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार की विकास की योजनाओं को विस्तार से बताया। जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा रेणुका सचान ने बताया जिला कार्यसमिति में महिलाओं के उत्थान के लिए कई कार्य योजनाओं को शामिल किया गया है। निश्चित ही महिला मोर्चा कानपुर देहात में महिलाओं के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है।

जिला अध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान, जिला प्रभारी अशोक राजपूत, विधायक प्रतिभा शुक्ला, विधायक विनोद कटियार ने महिला कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस दौरान महिला मोर्चा की कानपुर देहात की प्रभारी मेघा जयंत मनोरमा गोस्वामी, कल्पना सक्सेना, गुंजा पाल, किरण कटियार, राखी कक्कड़ पुष्पलता कटियार, शुभी श्रीवास्तव, किरण कटियार, उमा द्विवेदी आदि रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!