NEWS

बाबा रामदेव का कांग्रेस पर हमला, लगाया हिंदुत्व को बदनाम करने की साजिश का आरोप

समय टुडे डेस्क। योग गुरु बाबा रामदेव ने कांग्रेस पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। बाबा रामदेव ने कहा कि टूलकिट के जरिए कुंभ मेल और हिंदुत्व को बदनाम करना एक राजनीतिक और सांस्कृतिक साजिश है। यह एक अपराध है। बाबा रामदेव ने कहा कि मैं ऐसे लोगों से कहना चाहता हूं कि ऐसा करके लोग राजनीति कर सकते हैं, लेकिन हिंदुओं को अपमानित नहीं कर सकते। आपको देश माफ नहीं करेगा। मैं लोगों से ऐसी ताकतों के बॉयकॉट और विरोध करने की अपील करता हूं। बाबा रामदेव ने कहा कि कांग्रेस की ओर से टूलकिट का इस्तेमाल किया जाना निंदाजनक है।

बीजेपी ने मंगलवार को ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि राहुल गाांधी टूलकिट की मदद से ट्वीट करते हैं। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने दावा किया था कि इस महामारी के समय में भी कांग्रेस ‘टूलकिट’ के जरिए देश और पीएम की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रही है। पात्रा ने अपने ट्वीट में एक टूलकिट भी शेयर किया था। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए इसे फर्जी बताया था। कांग्रेस ने पूरे मामले में पलटवार करते हुए कहा है कि वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संबित पात्रा के खिलाफ जालसाजी का केस करेगी।

भले ही बाबा रामदेव ने टूलकिट के जरिए कुंभ और हिंदुत्व को बदनाम करने की बात करते हुए कांग्रेस का जिक्र नहीं किया है, लेकिन उनका इशारा सीधे तौर पर उसकी ओर ही है। बता दें कि कांग्रेस के रिसर्च डिपार्टमेंट के प्रमुख और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने बीजेपी नेताओं द्वारा शेयर किए जा रहे टूलकिट को फर्जी बताया और यह भी कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ जालसाजी की एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने भी टूलकिट को लेकर ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने टूलकिट को लेकर ट्वीट किया कि कांग्रेस समाज बांटने और जहर उगलने में माहिर है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!