NEWSWorld

फिलीपिंस की युवती प्यार में आई भारत, वीजा खत्म होने पर भी बॉयफ्रेंड के साथ गांव में रह रही थी, भेजी गयी स्वदेश

लॉकडाउन के दौरान जब लडक़े पर आर्थिक मार पड़ी तो विदेशी लडक़ी के प्यार का बुखार उतर गया। वह घर वापसी के लिए अपने परिजनों से मदद मांगने लगी.लॉकडाउन के दौरान जब लडक़े पर आर्थिक मार पड़ी तो विदेशी लडक़ी के प्यार का बुखार उतर गया. वह घर वापसी के लिए अपने परिजनों से मदद मांगने लगी।

आदर्श त्रिपाठी
हरदोई। यूपी के हरदोई जिले के मंझिला थाना इलाके में एक युवक के घर रह रही फिलिपिंस की महिला को फिलीपींस एम्बेसी की मदद से उसके देश को वापस भेजा गया है। महिला भारत भ्रमण के लिए आयी थी और इसी बीच वह दिल्ली में रह रहे मंझिला थाना इलाके के एक युवक के संपर्क में आयी। युवक उसे अपने गांव ले आया इसी दौरान कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लग गया।

दरअसल, मामला हरदोई जनपद के मझिला थाना क्षेत्र का है. यहीं के एक युवक पवन की दोस्ती फिलीपींस की एक लड़की एडना से हो गई। फेसबुक से शुरू हुई दोस्ती में युवती अपना देश घर परिवार सबकुछ छोडक़र प्रेमी युवक पवन के पास हरदोई चली आई। आने बाद से वह पवन के साथ ही रहने लग गई. लॉकडाउन के कारण पवन बेरोजगार हो गया। जब पवन की आर्थिक स्थिति बिगडऩे लगी तो युवती के ऊपर से इश्क का बुखार धीरे- धीरे उतरने लगा. समस्याएं बढऩे पर युवती अपने परिजनों से सम्पर्क कर घर वापसी के लिए मदद मांगने लगी। उसके बाद फिलीपींस में रह रहे युवती के परिजनों ने दूतावास से संपर्क किया. फिलीपींस के दूतावास के अधिकारियों ने जनपद के प्रशासन से संपर्क कर युवती को ढूंढ निकाला गया। उसके बाद प्रशासन के लोग उसे लेने गांव पहुंच गए. युवती अपने घर जाना चाहती थी, मगर उसे अपने प्रेमी की भी चिंता थी कि उसे किसी भी प्रकार की यातनाएं ना दी जाएं। प्रशासन ने युवती को दूतावास के अधिकारियों के साथ रवाना कर दिया।

फिलीपींस की युवती का कहना है की वह अगस्त 2019 को हरदोई के रहने वाले पवन के पास आई थी। एक साल बीतने के बाद लॉकडाउन के चलते पवन की आर्थिक स्थिति खराब हो गई तो उसे रहने में समस्या होने लग गई। इस लिए वह अपने देश फिलीपींस जाना चाहती है। साथ ही उसने यह भी बताया कि उसका भारत के लिए वीजा केवल एक वर्ष का ही था, मगर लॉकडाउन की वजह से घर वापसी न कर सकी।

इस पूरे प्रकरण में एएसपी पश्चिमी कपिल देव का कहना है कि अगस्त 2019 में फिलीपींस की एडना नामक युवती भारत भ्रमण पर आई थी और मझिला थाना क्षेत्र के निवासी पवन से युवती की दोस्ती हो गई थी। दिल्ली व पवन के गांव में रहने के बाद लॉकडाउन के समय मे युवती के वीजा और पासपोर्ट की अवधि समाप्त हो गई थी और फिलीपींस एम्बेसी को इसकी सूचना विदेशी युवती के द्वारा दी गई थी, जिसके बाद एम्बेसी से आए हुए लोगों के साथ युवती को भेज दिया गया है। साथ ही पवन को नोटिस दिया गया है, जिसमें उनसे यह जानकारी मांगी गई है कि विदेश से आई युवती के संबंध में उनके द्वारा प्रशासन को सूचना क्यों नहीं दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!