NEWSUTTAR PRADESH

पश्चिम बंगाल के चुनाव के बाद जो घटनाएं देखने व सुनने को मिली है, वह हैरान और चिंतित करने वाली : बीजेपी अध्यक्ष

सौरभ शुक्ला
लखनऊ। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के चुनाव के बाद जो घटनाएं देखने व सुनने को मिली है, वह हैरान और चिंतित करने वाली हैं। जिस तरह की घटनाएं पश्चिम बंगाल में हो रही हैं ऐसी घटनाएं देश के विभाजन के समय देखी और सुनी गई थी। राजनैतिक लड़ाई विचारधाराओं पर आधारित होती है। ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की राजनीति हिंसा और उत्पीड़न की राजनीति है। ममता बनर्जी की सोच इतनी हिंसक है तो उनके कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसा व अराजकता किया जाना स्वाभाविक है।

पश्चिम बंगाल में में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं-समर्थकों और गुंडों द्वारा लगातार हिंसा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी और बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बुधवार को स्वतंत्र देव सिंह सहित भाजपा के तमाम नेताओं ने अपने आवास पर धरना दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि अंग्रेजी हुकूमत से आजाद होने के बाद भारत में चुनाव नतीजों के बाद इतनी असहिष्पुता कभी नहीं देखी गई। राजनैतिक लड़ाई विचारधाराओं पर आधारित होती है न कि बम, बंदूक और तलवार पर।

टीएमसी के कार्यकर्ताओं और गुंडों द्वारा चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे के भीतर ही भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। कई कार्यकर्ताओं के घर व दुकानें जला दी गईं। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की हिंसा के तांडव के जो दर्दनाक-हृदयविदारक दृश्य सामने आ रहे हैं, वे डरावने और चिंताजनक है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा तृणमूल कांग्रेस के आतंक, अराजकता और गुंडागर्दी के खिलाफ हम प्रजातांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ेंगे। हम इस अत्याचार को नही सहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!