NEWSUTTAR PRADESH

नोएडा जिला जेल में जेलर के साथ-साथ 23 कैदी कोरोना संक्रमित

मधु सुनेजा
नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के जिला जेल में 23 कैदी कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित पाए गए हैं। इससे जेल प्रशासन के हाथ- पांव फुल गए हैं. जिला जेल में कोरोना पॉजिटिव कैदी मिलने से हड़कम्प मच गया है। कदियों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। जेलर A K सिंह (Jailer A K Singh) भी कोरोना पॉज़िटिव हो गए हैं। जेलेर के परिवार के सभी लोग पॉज़िटिव हैं. जेल SP बाल मुकुंद सेन अब होम आइसोलेटे हो गए हैं।

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि उत्‍तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद बाहुबली माफिया विधायक मुख्तार अंसारी ( BSP MLA Mukhtar Ansari) इन दिनों कोरोना संक्रमण की चपेट में है। कोरोना की चपेट में आने के बाद मुख्तार को उसकी उसी बैरिक नंबर 16 में आइसोलेट किया गया है। इस समय उसका बैरिक 16 में इलाज किया जा रहा है. हालांकि इस समय उसकी डाइट काफी कम हो गई है, तो ब्‍लड शुगर लेवल भी बढ़ गया है।

जेल के अंदर उसको कैसे कोरोना हो गया

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल आने के कुछ दिन बाद तक बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमण की चपेट में नहीं था। जेल के अंदर उसको कैसे कोरोना हो गया, यह तो सोचने वाली बात है. बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल से जब मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल भेजने की बात चल रही थी उस दौरान उसने कई बार उत्तर प्रदेश की जेलों में लौटने से मना किया था। यही नहीं, उसने कई बार कोर्ट में हवाला दिया था कि उसे यूपी में जान और स्वास्थ्य का खतरा है। उसकी तबीयत ठीक नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद माफिया मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया गया था। हालांकि, पंजाब के रोपड़ से लौटने के बाद अंसारी को कोरोना संक्रमण नहीं था और बांदा जेल के अंदर दाखिल करने से पहले उसकी जांच भी जिला प्रशासन और जेल प्रशासन ने मिलकर कराई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!