KanpurNEWS

धर्म राष्ट्र और समाज को समर्पित ठाकुर दीपिका सिंह ने कराया जेल में सुंदरकांड पाठ का आयोजन

● नेहा वर्मा

कानपुर नगर। कारगिल दिवस विजय के उपलक्ष्य में शहीदों की शहादत को नमन करते हुए बूंद सेवा संस्थान द्वारा कानपुर जिला कारागार में महिला बंदियों के साथ भव्य सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य है कि जो महिला बंदी है,वह अपनी सोच बदले धर्म से जुड़े ईश्वर उनको जेल में रहने की शक्ति प्रदान करें तथा उनको यहां से जल्दी से जल्दी मुक्ति दे और अपने घर वालों के साथ हो जाएं। इस प्रोग्राम में महिला बंदियों ने बहुत ही उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया। सभी के आंखों से आंसू निकल पड़े कि इतने अच्छे कार्यक्रम का आयोजन उनके लिए किया गया है।

बूंद सेवा संस्थान की डायरेक्टर दीपिका सिंह ने बताया कि 3 महीने का ब्यूटीशियन कोर्स तथा 3 महीने की कुकिंग क्लास महिला बंदियों को करा कर उनको प्रोफेशनल सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। जिससे जिन महिला बंदियों की रिहाई जल्दी होने वाली है। वह बाहर निकल कर अपना जीवन यापन कर सकें तथा दीपिका सिंह चौहान ने यह वादा किया कि बाहर निकलने के बाद भी वह इन महिलाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए पूरा योगदान देंगे।


कार्यक्रम के आयोजन में रितिका गुप्ता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया सुनीता गुप्ता, सुनीता श्रीवास्तव, कंचन सिंह, मंजू जोशी, मंजू नेगी और कीर्तन मंडली ने बहुत ही आनंद पूर्वक प्रोग्राम को संपन्न कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!