NEWS

धमतरी की बेटियों को पढ़ाई में कृष्णाबेन एवं काजल भट्ट ने अमेरिका से की मदद

समय टुडे डेस्क। धमतरी की बेटियों को पढ़ाई में कृष्णाबेन एवं काजल भट्ट ने अमेरिका से मदद की। डॉ. शोभा राम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धमतरी शिव सिंह वर्मा आदर्श शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धमतरी शासकीय हाई स्कूल धमतरी मेनोनाइट उच्चतर माध्यमिक शाला धमतरी, रिलायंस इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग कॉलेज लिमतरा धमतरी, नूतन उच्चतर माध्यमिक शाला धमतरी एवं पी.जी. कॉलेज धमतरी की 20 छात्राओं को चयनित कर शैक्षणिक सामग्री प्रदान की गई।

स्व. जयाबेन दोशी के निवास स्थान में,”पढ़ने वाली बेटियों को उपहार ग्रुप” के माध्यम से स्कूल एवं कॉलेज की इन छात्राओं को एक संक्षिप्त कार्यक्रम में उनकी कक्षाओं की किताबें एवं कॉपियाँ उपहार स्वरूप ग्रुप के संयोजक डॉ सरिता दोशी एवं प्रोफेसर गौरव लोहाना के द्वारा दी गईं।

डॉ. सरिता दोशी ने बताया कि, छात्राओं को पढ़ाई के लिए उपहार का यह तीसरा वर्ष है। पहले उन्होंने अपने परिवार के सहयोग अपनी दादी सास स्व. जयाबेन जी की स्मृति में दो छात्राओं को पढ़ाई में सहयोग की शुरुआत की थी और आज 22 छात्राएं इसके अंतर्गत जुड़ गई हैं। डॉ. दोशी ने बताया कि, अमेरिका में निवासरत श्रीमती कृष्णाबेन वलिया एवं श्रीमती काजल भट्ट ने उन्हें बेटियों को पढ़ाने और बढ़ाने के लिए सहयोग राशि प्रेषित की है। विशेष बात यह भी है कि, इन दोनों के सौजन्य से उन 20 छात्राओं को ,पूर्व में स्टडी टेबल एवं स्मार्ट फ़ोन का उपहार दिया गया है।

अमेरिका से सहयोग के संदर्भ में उन्होंने आगे बताया कि, यह सब सोशल मीडिया के माध्यम से संभव हुआ है। परिवार एवं विभिन्न संस्थाओं के साथ की गई गतिविधियों को वे व्हाट्सएप एवं फेसबुक में पोस्ट करती रहीं हैं और इसे पढ़कर अमेरिका में निवासरत जयाबेन दोशी की बड़ी बेटी कृष्णा वलिया एवं एक अन्य अपरिचित सेवाभावी महिला श्रीमती काजल भट्ट ने फोन से संपर्क कर बेटियों की पढ़ाई में सहयोग के लिए इच्छा जाहिर की और राशि भेजी।

प्राचार्यों से मेधावी छात्राओं की प्राप्त लिस्ट के आधार पर उन्हें ग्रुप के माध्यम से सत्र 2021-22 के लिए शैक्षणिक सामग्री दी गई और इस संकल्प के साथ उन्हें आश्वस्त कराया गया कि, अगर इस वर्ष अच्छी पढ़ाई कर बहुत बेहतर परिणाम लाएँगी, तो अगले वर्ष उनको आवश्यकतानुसार पढ़ाई का पूर्ण सहयोग किया जाएगा, साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए , उनकी रुचि के अनुसार प्रशिक्षण में भी यथासंभव मदद की जाएगी।

छात्राएँ इस उपहार से बेहद प्रसन्न और उत्साहित हैं और बेहतर परिणाम और भविष्य के लिये पढ़ाई में ध्यान केंद्रित कर रहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!