NEWSUTTAR PRADESH

थाईलैंड से कॉल गर्ल बुलाने का मामला: लखनऊ के 50 नेता और बड़े कारोबारी रडार पर, पुलिस इनकी कॉल डिटेल्स निकाल रही

अखिलेश कुमार
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थाईलैंड से कॉल गर्ल बुलाने के मामले में कई नेता और बड़े कारोबारी पुलिस की रडार पर हैं। BJP के राज्यसभा सांसद और लखनऊ के सबसे बड़े बिल्डर संजय सेठ और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह के बीच बयानबाजी के बाद एक्टिव हुई पुलिस अब तक 50 से ज्यादा मोबाइल नंबरों की पहचान कर चुकी है। आईपी सिंह ने आरोप लगाया है कि कॉल गर्ल को संजय सेठ के बेटे ने बुलाया था।

पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि कॉल गर्ल तीन साल से लखनऊ आ रही थी। 3 मई को तबियत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। यह महिला शहर के एक बड़े स्पा सेंटर में काम करती थी। सूत्रों का दावा है कि लॉकडाउन में भी राजधानी के कई बड़े नेता और कारोबारी मसाज कराते थे। हाईप्रोफाइल लोगों के जुड़े होने की वजह से पुलिस बहुत सावधानी से जांच आगे बढ़ा रही है।

एजेंट के जरिए महिला लखनऊ आई थी
जांच टीम को लीड कर रहे DCP पूर्वी संजीव सुमन के मुताबिक, थाईलैंड से 40 साल की महिला काम की तलाश में 2019 में एजेंट के जरिए लखनऊ आई थी। कुछ महीने इधर-उधर काम करने के बाद वह सलमान नाम के शख्स के संपर्क में आई। सलमान छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहने वाले राकेश शर्मा के स्पा सेंटर में मैनेजर है। शहर के बड़े स्पा सेंटरों में शुमार यह स्पा सेंटर गोमतीनगर में सिनेपोलिस मॉल के बगल में है। महिला हुसैनगंज में होटल गोल्डन ट्यूलिप के पास किराए पर कमरा लेकर रहती थी।

DCP ने बताया कि वह राकेश के Thai O2 स्पा में काम करती थी। यह स्पा 8 अप्रैल से बंद चल रहा है। लड़की की तबियत 23 अप्रैल को बिगड़नी शुरू हुई और 28 तारीख को उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां 3 मई को उसकी मौत हो गयी। मामले की तह तक जाने के लिए पड़ताल चल रही है।

31 मार्च को थाईलैंड से लौटी थी
थाईलैंड की यह महिला 31 मार्च को अपने देश से लौटी थी। कुछ दिन पहले तबियत खराब होने पर सलमान ने उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया। DCP ने बताया कि सांसद संजय सेठ के बेटे या किसी रिश्तेदार से अब तक उसका कोई कनेक्शन सामने नही आया है। 50 से ज्यादा नम्बरों की कॉल डिटेल मंगवाई गई है। इतने ही सोशल मीडिया अकाउंट भी चेक किए जा रहे हैं।

लॉकडाउन में भी स्पा सेंटरों में हो रहा मसाज
पुलिस की अब तक की जांच में सांसद के बेटे का कनेक्शन भले सामने नहीं आया, लेकिन महिला की कोरोना से मौत यह इशारा कर रही है कि लॉकडाउन में भी हाईप्रोफाइल स्पा सेंटरों में रसूखदारों को मसाज सर्विस मिल रही है।

सूत्रों का कहना है कि राकेश शर्मा की प्रदेश के राजनीतिक गलियारे और ब्यूरोक्रेसी में खासी पहचान है। उनके स्पा सेंटर में दुनिया के कई देशों की लड़कियां काम करने आती हैं। थाइलैंड की लड़की स्पा सेंटर में काम करते हुए ही संक्रमित हुई और उसकी मौत हो गई।

अभी इन सवालों के जवाब पुलिस के पास नहीं

हजरतगंज स्थित एक होटल में थाईलैंड की महिला के रुकने की जानकारी सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कोई जानकारी देने को तैयार नहीं है, लेकिन जिस होटल का नाम सामने आ रहा है, उसकी CCTV फुटेज में यह देखने से स्पष्ट हो जाएगा कि, महिला कब आई थी कब रुकी थी या नहीं आई थी?
सलमान ने खुद को गाइड बताकर महिला का अंतिम संस्कार कराया। पुलिस की पूछताछ में सलमान ने कहा कि वह महिला का मैनेजर है। आखिर इसके पीछे का सच क्या है, सलमान अलग-अलग बयान क्यों दे रहा है?
थाईलैंड की महिला का लंबे समय से लखनऊ में आना-जाना और काम करने का सिलसिला जारी रहा। उसके मोबाइल नंबर पर किस से बात हुई कौन संपर्क में था? इसकी जानकारी पुलिस नहीं जुटा पा रही?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!