NEWSTech

चीनी टेक कंपनियां मदद करने आगे आईं , किसी ने ‘OXIGEN’ के लिए दिया करोड़ों का दान, किसी ने चलाया कैंपेन

महामारी में लोगों को राहत देने के लिए अब टेक कंपनियां आगे आने लगी हैं। OnePlus जहां COVID-19 पीड़ितों की मदद करने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगा। तो वहीं शाओमी ने लोगों की मदद के लिए 3 करोड़ रुपए का दान किया है।

मनप्रीत कौर
समय टुडे डेस्क। भारत में कोरोना की स्थिति संभाले नहीं संभल रही है। दिनोंदिन संक्रमितों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, देश एक बार फिर महामारी की गिरफ्त में है। हालात यह है कि देश का मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्टर लगभग ढह गया है, क्योंकि रोजाना अधिक से अधिक शहरों में अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन और तत्काल दवा की अत्यधिक कमी देखने को मिल रही है। ऐसे में अब वनप्लस और शाओमी जैसी कुछ चीनी टेक कंपनियां बोझ कम करने के लिए मदद के लिए आगे आई हैं।

वनप्लस ने जहां COVID-19 से जूझ रहे लोगों की अपील को बढ़ाने के लिए एक सोशल मीडिया अभियान शुरू किया है, जो ट्विटर पर मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं। तो वहीं Xiaomi ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए 3 करोड़ रुपए का दान किया है, ताकि 1,000+ ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे जा सकें।

इन राज्य सरकारों को मदद पहुंचागी Xiaomi
Xiaomi ने यह भी कहा कि वह उन अस्पतालों या राज्य सरकारों को सिलेंडर दान करेगी जहां भी आवश्यकता अधिक है। जिन राज्य सरकारों को Xiaomi ने मदद देने का एलान किया है, उसमें दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक शामिल हैं।
Xiaomi का कहना है कि यह रुपये जुटाने के लिए डोनेशन प्लेटफॉर्म GetIndia के साथ भी साझेदारी की है, जिससे देशभर के फ्रंटलाइन COVID-19 वर्कर्स को सपोर्ट देने के लिए 1 करोड़ रुपये जुटाए जा सके।

ऑफिशियल साइट पर लाइव होगा Xiaomi का डोनेशन पेज
डोनेशन पेज सभी के लिए Mi.com पर लाइव होगा जो अपना योगदान दे सकते हैं। कंपनी का कहना है कि उसने धन जुटाने में मदद करने के लिए Giveaways और Social Media Promotions के लिए आवंटित अपने बजट में कटौती की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!