BollywoodNEWS

उभरते हुए पंजाबी गायक इंदर दोसांझ ने अपनी म्यूजिक और निजी सफर के बारे में बताई कई बाते

नेहा पाठक
नई दिल्ली। संगीत प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में रंग भरने का काम करता है और इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका एक गायक निभाता है ऐसे ही एक उभरते हुए गायक है इंदर दोसांझ जो अपनी मधुर एवं सुरीली आवाज और नए गानों के जरिए लोगो के दिलो में जगह बना रहे है। इंदर दोसांझ ने हाल में अपना एक नया गाना ‘फोन’ लॉन्च किया है जो लोगो को बेहद पसंद आ रहा है। एक उभरते हुए सितारे के रूप में आए दिन कई मीडिया चैनल में इंदर दोसांझ की चर्चा हो रही है। जिसके चलते हाल ही में इंदर दोसांझ इंटरव्यू में उन्होंने अपने म्यूजिक कैरियर और निजी जीवन से जुड़ी कई बाते बताई।

इंदर दोसांझ से जब पूछा गया हाल ही में उन्होंने को ‘ फोन ‘ गाना लॉन्च किया है क्या यह उनका पहला गाना था। तो उन्होंने बताया कि ये गाना उनका पहला गाना नहीं था इससे पहले भी उनके 6 से 7 गाने आ चुके है।

इंदर दोसांझ से जब पूछा गया कि क्या उनका संगीत मे पहले से कोई बैकग्राउंड रहा है तो उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा कि उनसे पहले उनके परिवार में कोई भी सिंगर नहीं रहा है इसकी शुरुआत उन्होंने खुद की है।

जब इंदर दोसांझ से पूछा गया कि वे कितने वर्षों से सिंगिंग कर रहे है तो जवाब में उन्होंने बताया कि 2015 में उनका पहला गाना आया था लेकिन वे सिंगिंग उससे पहले से कर रहे है। वही इंदर दोसांझ ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने स्कूल टाइम से सिंगिंग की शुरआत कर दी थी।

इंदर दोसांझ से जब उनके निजी जीवन के बारे में सवाल किया गया और उनसे पूछा गया कि की उनका फैमिली बैकग्राउंड क्या रहा है। तो उन्होंने बताया कि उनके पापा का खुद का व्यवसाय है।

इंदर दोसांझ से जब पूछा गया कि वे इतने बेहतरीन सिंगर है और उनकी गायकी लोगो के दिलो मे जगह बना रही है यदि उन्हें म्यूजिक इंडस्ट्री में किसी बड़े म्यूजिक डायरेक्टर या सिंगर के साथ काम करने का मौका मिले तो वे किसके साथ काम करना पसन्द करेगे। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि वे हनी सिंह के साथ काम करना चाहेंगे।

इसी कड़ी मे जब उनसे पूछा गया कि वे किस सिंगर को अपना आइडल मानते है और किससे प्रेरणा लेते है तो उन्होंने बताया कि यू तो वे किसी एक सिंगर को अपना आइडल नहीं मानते लेकिन वे सभी से प्रेरणा लेते है ताकि वे खुद को और बेहतर बना सके।

वही जब उनसे पूछ गया कि क्या वे आने वाले समय में अन्य पंजाबी गायकों की तरह पंजाबी या फिर बॉलीवुड मूवी में एक्टिंग करना चाहेंगे तो इसके जवाब में उन्होंने बताया कि उन्होंने फिलहाल ऐसा कुछ प्लान नहीं किया है लेकिन अगर उन्हे मौका मिलता है तो वे इस बारे में जरूर सोचेगे।

वही जब इंदर दोसांझ से उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में पूछा गया कि आने वाले समय में उनकी तरफ से क्या क्या नया प्रोजेक्ट आने वाला है तो इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके दो गानों की शूटिंग पहले ही हो चुकी है और इसके अतिरिक्त भी वे कई अन्य गानों पर काम कर रहे हैं जो बेहद बेहतरीन है और जनता को खूब पसंद आएंगे।

वहीं वर्तमान महामारी की परिस्थिति के बारे में बात करते हुए जब उनसे सवाल पूछा गया कि इस महामारी का उन पर और उनके कार्य पर क्या असर पड़ा है तो इंदर दोसांज ने बताया कि एक सिंगर की कमाई का मुख्य जरिया उनके शो होते हैं जिन पर फिलहाल प्रतिबंध लगा हुआ है तो इस महामारी का उन पर और अन्य सिंगर हो पर खासा असर पड़ा है।

जब इंदर दोसांज से पूछा गया कि उनकी गायकी के सफर में उनकी फैमिली का नजरिया उनके लिए कैसा रहा है तो उन्होंने बताया कि उनके पापा का सपोर्ट शुरू से ही उनके साथ रहा है उन्होंने बचपन से ही उन्हें प्रोत्साहित किया था कि इंदर जो करना चाहते हैं वे पूरा मन लगाकर करें और खूब तरक्की हासिल करें और आज जब वे इतने इस सफर में इतना अच्छा जा रहे है तो उनके पिता बेहद खुश है।

इंदर दोसांज से जब सवाल किया गया कि पंजाबी बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में उनकी कोई पसंदीदा एक्ट्रेस या कोई सिंगर है जिनके साथ में काम करना चाहते हैं तो उन्होंने बताया कि वे पंजाबी एक्ट्रेस नीरू बाजवा को काफी ज्यादा पसंद करते हैं और यदि आने वाले समय में मौका मिला तो उनके साथ काम करना जरूर पसंद करेंगे।

वहीं अंत में जब इंदर दोसांज से सवाल किया गया कि जिस प्रकार की वर्तमान परिस्थिति चल रही है ऐसे में वे अपने चाहने वाले और अन्य लोगों को कोई संदेश देना चाहते हैं तो उन्होंने बताया कि यह समय हम सभी के लिए मुश्किल है लेकिन ऐसे में जब हम सभी अपने घर पर है तो हमें इस परिस्थिति की नकारात्मक चीजों को नजरअंदाज करते हुए केवल सकारात्मक चीजें पर ध्यान देना चाहिए इस समय हमें ज्यादा से ज्यादा अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करना चाहिए वही अपने युवा फैंस को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि वे खुद भी एक युवा है और इस उम्र में प्रत्येक युवा को अपने आप पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि यही वह समय होता है जब हम अपने आप को अपने अनुसार डाल सकते हैं और अपनी मेहनत को बढ़ाकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति जल्द से जल्द कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!