NEWS

आज लोकतंत्र के उत्सव का दिन, ये नतीजे 2024 के चुनाव की दिशा तय करेंगे : PM मोदी

नेहा पाठक

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में चुनाव में जीत मिली है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी को सबसे प्रचंड जीत मिली है। बीजेपी (BJP) ने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है। करीब 40 साल बाद ऐसा हुआ है जब सत्ता में रहने वाली पार्टी ने फिर से वापसी की है। बीजेपी करीब 268 सीटों पर जीतती नज़र आ रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी 130 सीटों पर सिमटती दिख रही है। पीएम मोदी दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय पहुंचे। यहां उनका स्वागत फूल मालाओं से किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे युवाओं, माताओं बहनों ने जिस तरह से बीजेपी को समर्थन दिया है, वो अपने आप में बहुत बड़ा सन्देश है। पहली बार वोट डालने वाले वोटर्स ने वोट डाले और बीजेपी को जिताया।

पीएम मोदी ने कहा कि अब विपक्षी पार्टियां नए तरीके से सोचना शुरू कर दें। ये ज्ञानी लोग देश और यूपी की जनता को जातिवाद के तराजू से तौलते थे। वे ऐसा करके पूरे यूपी को बदनाम करते थे। 2014, 2017, 2019 और अब 2022 के नतीजे देख रहे हैं। लोगों ने सिर्फ विकासवाद की राजनीति को मौका दिया है। लोगों ने सबक दिया है कि जाति का मान लोगों को जोड़ने के लिए होना चाहिए और ये लोगों ने कर के दिखाया है। 2019 चुनाव नतीजों के बाद कुछ पोलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2019 की जीत में क्या है, वो तो 2017 में ही तय हो गई थी। क्या अब ज्ञानी ये कहने की हिम्मत करेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा वादा किया था कि होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी और ऐसा कर भी दिखाया। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी को चारों दिशाओं से आशीर्वाद मिला है। यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम हर गरीब तक पहुंचे। हमने गरीबों की करुणा को समझा। माताओं बहनों का चुनाव के नतीजों में बहुत बड़ा योगदान है। बीजेपी का सौभाग्य है कि महिलाओं माताओं बहनों का बम्पर समर्थन मिला। स्त्री शक्ति बीजेपी की जीत की सारथी बनी हैं। जब कोई मेरी सुरक्षा की चिंता करता था तो मैं कहता था कि मेरी सुरक्षा स्त्री कवच से हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!